ताज़ा न्यूज़

Category Archives: विदेश

Canada : टोरंटो में राहगीरों पर चढ़ाई वैन, दस की मौत

टोरंटो। कनाडा के सबसे बड़े शहर टोरंटो में 25 साल के एक युवक ने राहगीरों की भीड़ पर अपनी वैन चढ़ा दी। इस हादसे में दस लोगों की मौत हो गई। 15 लोग बुरी तरह से जख्मी हैं। कनाडा की पुलिस का कहना है कि यह जानबूझकर की गई घटना लगती है। पुलिस ने वैन ड्राइवर एलेक मिनसैन को गिरफ्तार ... Read More »

H-1B वीज नियम होंगे और सख्त, वीजा धारक के जीवनसाथी को नहीं मिलेगा वर्क परमिट

अमेरिका में H1B वीजा पर काम कर रहे हजारों भारतीयों को ट्रंप प्रशासन ने नया झटका देने की तैयारी कर ली है। अमेरिकी सरकार ने एच1-बी वीजा धारकों के पति/पत्नी को कानूनी रूप से अमेरिका में काम करने की इजाजत न देने की योजना पर काम शुरू किया है। यह जानकारी अमेरिका की टॉप फेडरल एजेंसी के अधिकारियों ने दी ... Read More »

क्यों नही आती है परफेक्ट सेल्फी, साइंस ने दिया इस पहेली का हल

मल्टीमीडिया डेस्क। आपने अक्सर देखा होगा कि जब भी सेल्फी ली जाती है, तो वह उतनी अच्छी नहीं होती है, जितने आप दिख रहे होते हैं। आपके भी मन में यह ख्याल कई बार आता होगा कि आखिर ऐसा क्यों होता है। विज्ञान ने इस पहेली का हल निकाल लिया है। विज्ञान ने कहा कि अगर आपका हाथ पांच फीट ... Read More »

इस साल नाथू ला मार्ग से फिर शुरू होगी कैलाश मानसरोवर यात्रा : सुषमा स्‍वराज

बीजिंग: विदेश मंत्रालय ने रविवार को कहा कि भारत और चीन ने सिक्किम में नाथू ला मार्ग से कैलाश मानसरोवर यात्रा फिर से शुरू करने पर सहमति जता दी है. करीब 10 महीने पहले डोकलाम में पैदा हुए गतिरोध के बाद यात्रा रोक दी गयी थी. विदेश मंत्री सुषमा स्वराज की बीजिंग में चीनी विदेश मंत्री वांग यी से बातचीत ... Read More »

नेपाल में रनवे पर फिसला विमान, बाल-बाल बचे 139 यात्री

काठमांडू। नेपाल से कुआलालंपुर जा रहा एक विमान गुरुवार रात यहां टेक ऑफ के दौरान रनवे पर फिसलकर 50 मीटर आगे चला गया। त्रिभुवन हवाई अड्डे पर हुई इस दुर्घटना में विमान में सवार 139 यात्री बाल-बाल बचे। इसकी वजह से नेपाल के इकलौते अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर करीब 12 घंटे तक कामकाज बाधित रहा। इस दौरान सभी अंतरराष्ट्रीय उड़ानों ... Read More »

India, राष्ट्रमंडल कोष में 20 लाख पौंड का करेगा सहयोग

लंदन। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गुरुवार को राष्ट्रमंडल देशों के राष्ट्राध्यक्षों की सालाना बैठक में भारत की ओर से कई बड़े फैसले लिए। उन्होंने राष्ट्रमंडल के कोष में भारत का तकनीकी सहयोग दोगुना करने की घोषणा करते हुए इसे 20 लाख पौंड (18 करोड़ रुपये से अधिक) कर दिया है। प्रधानमंत्री मोदी ने राष्ट्रमंडल सम्मेलन में क्रिकेट कूटनीति पर भी ... Read More »

अमेरिका ने लगाया पाकिस्तान के राजनयिकों पर प्रतिबंध

पाकिस्तान ने गुरुवार को उन खबरों की पुष्टि की, जिसमें कहा जा रहा था कि अमेरिका अपने देश में पाकिस्तानी राजनयिकों पर प्रतिबंध लगाने जा रहा है। यह प्रतिबंध एक मई से प्रभावी होंगे। पाकिस्तान के विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता मोहम्मद फैजल का यह बयान अमेरिकी अंडर सेक्रेटरी ऑफ स्टेट फॉर पॉलिटिकल अफेयर्स थॉमस शैनन के मंगलवार के बयान के ... Read More »

सत्ता परिवर्तन:क्यूबा में 60 साल लंबे कास्त्रो युग का अंत,डियाज-कैनल होंगे नए राष्ट्रपति

लंबे समय से उपराष्ट्रपति रहे मिगेल डियाज कैनल को राष्ट्रपति राउल कास्त्रो द्वारा औपचारिक रूप से सत्ता की कमान सौंपने के साथ ही क्यूबा के राजनीतिक इतिहास में एक युग का अंत हो गया। सत्ता के इस हस्तानांतरण के साथ ही क्यूबा में कास्त्रो परिवार के छह दशक लंबे शासन का भी अंत हो गया। 57 वर्षीय डियाज-कैनल क्यूबा की ... Read More »

लंदन में PM मोदी, थेरेसा मे और महारानी एलिजाबेथ से भी करेंगे मुलाक़ात

नई दिल्ली: कॉमनवेल्थ हेड्स ऑफ गवर्नमेंट मीटिंग में हिस्सा लेने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी मंगलवार को लंदन पहुंचे. आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी यूके की प्रधानमंत्री थेरेसा मे के साथ ब्रेकफ़ास्ट पर मिलेंगे. साथ ही महारानी एलिजाबेथ से भी उनकी मुलाक़ात होगी. ब्रिटेन के विदेश मंत्री बोरिस जॉनसन ने यहां हीथ्रो हवाई अड्डे पर मोदी की अगवानी की. जॉनसन ने ... Read More »

ट्रंप बोले- किम जोंग के साथ बैठक पर नॉर्थ कोरिया से सीधे बातचीत कर रहा है अमेरिका

वाशिंगटन: अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने बुधवार को कहा कि अमेरिका किम जोंग – उन के साथ होने वाले शिखर सम्मेलन के मद्देनजर उत्तर कोरिया से सीधे तौर पर उच्च स्तरीय बातचीत कर रहा है. ट्रंप ने पत्रकारों से कहा कि दोनों देश वार्ता के लिए पांच संभावित स्थलों पर विचार कर रहे हैं , ‘लेकिन यह अमेरिका में नहीं ... Read More »

Scroll To Top