ताज़ा न्यूज़
IPL 2018, CSK vs KKR: चेन्‍नई का आज कोलकाता से मुकाबला, धोनी के टीम के लिए ये बातें बनीं चिंता का कारण

IPL 2018, CSK vs KKR: चेन्‍नई का आज कोलकाता से मुकाबला, धोनी के टीम के लिए ये बातें बनीं चिंता का कारण

चेन्नई: इंडियन प्रीमियर लीग में मंगलवार को महेंद्र सिंह धोनी के नेतृत्‍व वाली चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स टीम का मुकाबला अब से कुछ घंटों बाद दिनेश कार्तिक की कोलकाता नाइटराइडर्स से होगा. दोनों ही टीमें अपने-अपने पहले मैच में जीत हासिल करके उत्‍साह से लबरेज हैं. यह मुकाबला चेन्‍नई के एमए चिदंबरम मैदान में आयोजित होगा. चेन्नई के लिए पिछले मैच में हरफनमौला ड्वेन ब्रावो ने 30 गेंदों में 68 रनों की पारी खेली और उनके बाद चोटिल केदार जाधव ने आखिरी ओवर में जरूरी सात रन बनाकर चेन्नई को जीत दिलाई थी. दूसरी ओर, कोलकाता ने विराट कोहली की आरसीबी के खिलाफ जीत हासिल की थी. इस मैच में केकेआर के लिए सुनील नरेन और कप्‍तान दिनेश कार्तिक ने बेहतरीन पारियां खेली थीं.

वैसे, पहले मैच में मिली जीत के बावजूद चेन्नई को पहले मैच की कमियों से पार पाना होगा. मुंबई के खिलाफ उसका शीर्ष क्रम और मध्य क्रम लड़खड़ा गया था. उसके सलामी बल्लेबाज शेन वाटसन और अंबाती रायुडू पहले मैच में टीम को अच्छी शुरुआत देने में असफल रहे थे. सुरेश रैना और टीम के कप्तान महेंद्र सिंह धौनी भी बल्ले का कमाल नहीं दिखा पाए थे. कोलकाता के खिलाफ चेन्नई के गेंदबाजी आक्रमण की भी परीक्षा होगी क्योंकि आरसीबी के खिलाफ सुनील नरेन की 19 गेदों में 50 रनों की पारी के तूफान ने सभी को हैरान कर दिया था.नीतीश राणा से भी चेन्नई के गेंदबाजों को बच कर रहना होगा। उन्होंने अब्राहम डिविलियर्स और विराट कोहली जैसे बल्लेबाजों के विकेट लिए थे और नंबर-4 पर आते हुए 25 गेंदों में 34 रनों की पारी खेली थी.

कोलकाता के लिए उसकी गेंदबाजी थोड़ी चिंता का विषय है. पिछले मैच में मिचेल जॉनसन, कुलदीप यादव, नरेन खास असर नहीं छोड़ सके थे. चेन्नई की बल्लेबाजी के सामने अगर कोलकाता के गेंदबाज विफल रहते हैं तो बोर्ड पर बड़ा स्कोर आना तय है.

चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स: महेंद्र सिंह धौनी (कप्तान), रवींद्र जडेजा, सुरेश रैना, केदार जाधव, ड्वेन ब्रावो, कर्ण शर्मा, शेन वॉटसन, शारदुल ठाकुर, अंबाती रायुडू, मुरली विजय, हरभजन सिंह, फाफ डु प्लेसिस, मार्क वुड, सैम बिलिंग्स, इमरान ताहिर, दीपक चाहर, लुंगी एनगिडी, केएम आसिफ, एन. जगादेसन, कनिष्क सेठ, मोनू सिंह, ध्रुव शोरे, क्षितिज शर्मा और चैतन्य बिश्नोई.

कोलकाता नाइटराइडर्स: दिनेश कार्तिक (कप्तान), आंद्रे रसेल, क्रिस लिन, सुनील नरेन, रॉबिन उथप्पा, कुलदीप यादव, पीयूष चावला, नीतीश राणा, कमलेश नागरकोटी, शिवम मावी, मिशेल जॉनसन, शुभमन गिल, विनय कुमार, रिंकू सिंह, कैमरून डेलपोर्ट, जेवन सीयरलेस, अपूर्व वानखेड़े, इशांक जग्गी और टॉम कुरेन

Comments are closed.

Scroll To Top