ताज़ा न्यूज़

Category Archives: मंत्रालय से

सांसद रवींद्र गायकवाड़ ने अब खुद एयरइंडिया का टिकट कैंसिल करवाया, जानें क्या है वजह

नई दिल्ली: एयर इंडिया के अधिकारियों से बदसलूकी करने के आरोपी शिवसेना सांसद रवीन्द्र गायकवाड आज से एक बार फिर हवाई सफ़र करने वाले थे, लेकिन अंतिम वक्त में उन्होंने अपना टिकट कैंसिल करा लिया. उड़ान पर पाबंदी हटाने के दो दिन बाद आज उन्होंने पुणे से दिल्ली के लिए टिकट बुक कराई थी. वह सुबह 7 बजे निकलने वाले ... Read More »

अलवर में गौरक्षा के नाम पर पिटाई का मुद्दा राज्यसभा में उछला, गृहमंत्री से मांगी जांच रिपोर्ट

नई दिल्ली: अलवर में गौरक्षा के नाम पर कई लोगों की पिटाई और एक शख्स की मौत का मामला राज्यसभा में भी उछला. राज्यसभा के उपसभापति ने गृहमंत्री को इसकी जांच कर रिपोर्ट सौंपने को कहा है. राज्यसभा के उपसभापति ने गृह मंत्री को अलवर मामले की जांच कर रिपोर्ट पेश करने को कहा है. राजस्थान के अलवर में गौरक्षा ... Read More »

MCD elections : चार सीटों पर बिना चुनाव लड़े ही BJP बाहर, स्वराज इंडिया पार्टी के 24 उम्मीदवारों के नामांकन निरस्त

नई दिल्ली: दिल्ली निगम चुनाव में बीजेपी के 10 उम्मीदवारों के नामांकन निरस्त हो गए हैं..लेकिन 6 पर कवरिंग प्रत्याशी होने के चलते अब दूसरे उम्मीदवार चुनाव लड़ेंगे लेकिन 4 वार्डों में बीजेपी के सिंबल पर अब कोई उम्मीदवार चुनाव नहीं लड़ पाएगा क्योंकि यहां से कवरिंग प्रत्याशी भी नहीं था. स्वराज इंडिया पार्टी के 24 उम्मीदवारों के नामांकन राज्य ... Read More »

कश्‍मीर में बाढ़ का संकट: बारिश रुकी-झेलम का जलस्तर घटा,PM मोदी ने CM से की बात

श्रीनगर: कश्मीर घाटी में कल रात से बारिश बंद होने के बाद आज झेलम और इसकी सहायक नदियों का जलस्तर घटना शुरू हो गया. अधिकारियों ने बताया कि नदियों का जलस्तर कम होने से बाढ़ का खतरा कम हो गया है. अधिकारियों ने बताया कि दक्षिण कश्मीर के संगम में झेलम का जलस्तर रात करीब तीन बजे से कम होना ... Read More »

सर्जिकल स्ट्राइक के चार रियल हीरो शौर्य चक्र से सम्मानित

नई दिल्ली: सर्जिकल स्ट्राइक के चार हीरो को तीनों सेनाओं के सुप्रीम कमांडर और राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी ने शौर्य चक्र से सम्मानित किया. मेजर रजत चन्द्र , मेजर दीपक कुमार उपाध्याय,कैप्टन आशुतोष कुमार और पैरा ट्रुपर अब्दुल क्यूम. 29 सितंबर 2016 की रात में इन्होंने सरहद पार कई आतंकी कैपों का सफाया किया. राष्ट्रपति भवन में हुए इस अलंकरण समारोह ... Read More »

MCD elections 2017: अंतिम समय में लिस्ट निकालने के चलते 4 सीटों पर बिना चुनाव लड़े ही BJP लड़ाई से बाहर

नई दिल्ली: दिल्ली में एमसीडी चुनावों के मद्देनजर प्रचार जोरों पर है और तीन तारीख को नामांकन भरे जाने की आखिरी तारीख थी. इसी दिन बीजेपी ने अपने प्रत्याशियों की अंतिम सूची जारी की थी. इसी दिन पार्टी प्रत्याशियों को अपने नामांकन भरने थे. जांच के बाद दिल्ली चुनाव आयोग ने पार्टी को बड़ा झटका दिया है. बीजेपी के चार ... Read More »

नरेंद्र मोदी मंत्रिमंडल में जल्द बदलाव के आसार, कुछ की हो सकती है छुट्टी, कुछ नए होंगे शामिल

नई दिल्ली: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के मंत्रिमंडल में बदलाव के आसार बताए जा रहे हैं. पार्टी के संगठन में कई पद खाली हो गए हैं और मंत्रिमंडल में भी 2019 को ध्यान में रखकर बदलाव किए जाने की बात कही जा रही है. रक्षामंत्री मनोहर पर्रिकर के गोवा के सीएम बनने के बाद इस पद अतिरिक्त कार्यभार वित्तमंत्री अरुण जेटली ... Read More »

हिंदू राष्ट्र की अवधारणा गलत नहीं : उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ

लखनऊ: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा है कि हिंदू राष्ट्र की अवधारणा गलत नहीं है. उन्होंने ये भी कहा कि बूचड़खानों पर उनकी सरकार सिर्फ सुप्रीम कोर्ट और नेशनल ग्रीन ट्राइब्यूनल के आदेशों का पालन कर रही है. योगी ने एंटी रोमिया स्कावड बनाने के फैसले को भी जायज ठहराया. मुख्यमंत्री बनने के बाद डीडी न्यूज़ को ... Read More »

शरद पवार ने किसानों से कहा- सरकार का जीना हराम कर दो, 3 दिन का अल्टीमेटम भी दिया

मुंबई: उत्तर प्रदेश सरकार द्वारा किसानों को कर्जमाफी के आदेश के बाद उसका प्रमुख असर महाराष्ट्र की राजनीति पर दिख रहा है. राज्य में विपक्ष इस मौके पर सरकार विरोधी आंदोलन के लिए एकजुट होता दिख रहा है, जिसमें एनसीपी मुखिया और पूर्व केंद्रीय कृषि मंत्री शरद पवार ने किसानों को आक्रामक होने को कहा है. कर्जमाफी की प्रमुख मांग ... Read More »

किसानों का कर्ज माफ करने के योगी आदित्यनाथ सरकार के फैसले को राहुल गांधी ने बताया सही दिशा में उठाया गया कदम

नई दिल्ली: यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ के किसानों के कर्ज माफ माफ करने को लेकर कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने कहा कि यह उत्तर प्रदेश के किसानों के लिए आंशिक राहत है लेकिन यह सही दिशा में उठाया गया कदम है. न्यूज एजेंसी भाषा के मुताबिक- हमें किसानों के साथ राजनीति नहीं करनी चाहिए, केंद्र सरकार को व्यापक संकट ... Read More »

Scroll To Top