ताज़ा न्यूज़

Category Archives: रोज़गार

अब ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाज शेन वॉर्न ने बताया विराट कोहली के कंगारुओं से दोस्ती नहीं रखने वाले कमेंट का कारण…

मेलबर्न: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच टेस्ट सीरीज के दौरान शुरू हुए ‘वाकयुद्ध’ का अभी भी अंत नहीं हुआ है. आईपीएल की तैयारियों के बीच बड़े विदेशी खिलाड़ी सीरीज में दोनों ही टीमों के बीच तनातनी की खबरों पर अपनी राय रख रहे हैं. इस सीरीज में बात उस समय बिगड़ गई थी, जब स्टीव स्मिथ ने बेंगलुरू टेस्ट के ... Read More »

नोटबंदी का असर: सिस्‍टम में सहज कैश फ्लो के लिए और 1.15 लाख करोड़ रुपये के नोट छापने की जरूरत – SBI

मुंबई: भारतीय स्टेट बैंक (एसबीआई) ने शुक्रवार को कहा कि पर्याप्त मात्रा में पुनर्मुद्रण के लिए भारतीय रिजर्व बैंक (आरबीआई) को अतिरिक्त 1.15 लाख करोड़ रुपये मूल्य के नोटों को छापने की जरूरत है. एसबीआई ने कहा कि 24 मार्च तक 13.12 लाख करोड़ रुपये चलन में थे. एसबीआई के आर्थिक शोध विभाग के मुख्य आर्थिक सलाहकार कांति घोष ने ... Read More »

मुसीबत में फंसे अरविंद केजरीवाल, LG ने AAP से 30 दिन में 97 करोड़ वसूलने के आदेश दिए, जानें बीजेपी, कांग्रेस ने क्या कहा

नई दिल्ली: दिल्ली की आम आदमी पार्टी सरकार से 97 करोड़ रुपये वसूले जाएंगे. दिल्ली के एलजी अनिल बैजल ने ये आदेश दिया है, क्योंकि अरविंद केजरीवाल के चेहरे वाले विज्ञापन सुप्रीम कोर्ट की गाइडलाइन के खिलाफ हैं. एलजी ने मुख्य सचिव को यह पैसा 30 दिन के अंदर वसूलने का आदेश दिया है. यह आदेश सूचना और प्रसारण मंत्रालय ... Read More »

शिवसेना ने बीजेपी को दी ‘चेतावनी’ – राष्ट्रपति चुनाव के लिए सभी पार्टियों से बात कर रहे हैं उद्धव ठाकरे

नई दिल्ली: अब देश के लिए नया राष्ट्रपति चुनने के लिए चार महीने से भी कम वक्त रह गया है, और केंद्र में सत्तासीन भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) की महाराष्ट्र में सहयोगी शिवसेना ने संकेत दिए हैं कि उनके समर्थन को पहले से ‘जेब में’ नहीं माना जाना चाहिए. NDTV को दिए एक्सक्लूसिव इंटरव्यू में शिवसेना के वरिष्ठ नेता तथा ... Read More »

सातवां वेतन आयोग : कर्मचारी नेताओं के साथ आज होगी अलाउंस समिति की अहम बैठक

नई दिल्ली: सातवें वेतन आयोग (7th Pay Commission) की रिपोर्ट की सिफारिश के बाद अलाउंस को लेकर हुए विवाद के बाद सरकार द्वारा गठित समिति कर्मचारियों के प्रतिनिधियों से बात कर रही है. पिछले एक महीने में कई बार यह खबर आई की इस समिति ने बातचीत पूरी कर ली है और अपनी रिपोर्ट सरकार को सौंप दी है. लेकिन ... Read More »

सातवां वेतन आयोग : संसद में केंद्रीय मंत्री ने बताया समिति की रिपोर्ट में देरी का अहम कारण

नई दिल्ली: सातवां वेतन आयोग की रिपोर्ट के लागू होने के बाद देश के 47 लाख केंद्रीय कर्मचारी और 53 लाख पेंशनधारियों के वेतन में वृद्धि हुई. इसी साथ जितना केंद्रीय कर्मचारियों को वेतन वृद्धि की खुशी मिली उससे ज्यादा उनकी वेतन आयोग से जुड़ी अपेक्षा धराशायी हो गईं. केंद्रीय कर्मचारियों ने सरकार के समक्ष कई मुद्दों को लेकर विरोध ... Read More »

बजट सत्र शुरू होते ही गोवा पर कांग्रेस का हंगामा, किया वॉकआउट

मंगलवार को सदन में बजट सत्र शुरू होते ही गोवा और मणिपुर में नई सरकार के गठन को लेकर हंगामा शुरू हो गया। बीजेपी ने पहले व्हिप जारी किया और फिर कांग्रेस ने वॉक आउट कर दिया। कांग्रेस ने संसद शुरू होते ही जमकर हंगामा किया। कांग्रेस के सदस्यों ने विधायकों की खरीद-फरोख्त का आरोप लगाते हुए लोकसभा से वॉक ... Read More »

भारतीय नौसेना की शान INS विराट आज होगा रिटायर, बनेगा वर्ल्ड रिकॉर्ड

भारतीय नौसेना की 30 साल तक सेवा करने के बाद आज रिटायर हो जाएगा। आईएनएस विराट के सेना से अलग होते ही इसका नाम गिनिज वर्ल्ड बुक ऑफ रिकॉर्ड्स में दर्ज हो जाएगा क्योंकि यह दुनिया का इकलौता युद्धपोत है, जिसने 57 साल तक समुद्र में रहकर सेवा दी है। नौसेना में विराट को 12 मई 1987 को शामिल किया ... Read More »

दुश्मनों की मिसाइल को हवा में ही मार गिराएगी ये मिसाइल, मोदी गदगद

पीएम नरेंद्र मोदी ने स्वदेश निर्मित सुपरसोनिक इंटरसेप्टर मिसाइल के सफल परीक्षण के लिए गुरुवार को रक्षा वैज्ञानिकों की प्रशंसा की और कहा कि यह पूरे देश के लिये गौरव का क्षण है। यह मिसाइल दुश्मनों की मिसाइल को हवा में ही मार गिराने में सक्षम है। मोदी ने ट्वीट किया, रक्षा क्षमता वाले बैलिस्टिक मिसाइल के सफल प्रदर्शन के ... Read More »

खुशखबरीः पूरा होगा घर का सपना, पीएफ से कटेगी हाउसिंग स्कीम की EMI

जो कर्मचारी भविष्य निधि में योगदान करते हैं, उन्हें अब इसके सहारे अपना मकान हासिल करने का मौका मिलेगा। जी हां, कर्मचारी भविष्य निधि संगठन (ईपीएफओ) अपने सदस्यों के लिए अगले महीने हाउसिंग स्कीम लांच करने जा रहा है। इसके तहत कर्मचारी अपने पीएफ खाते से प्रारंभिक एकमुश्त भुगतान और मासिक किस्त चुकाकर अपने मकान का सपना सच कर सकेंगे। ... Read More »

Scroll To Top