ताज़ा न्यूज़

Category Archives: विमर्श

Video: छठी मंजिल से महिला ने लगाई छलांग, फायरमैन ने फिल्मी स्टाइल में बचाया

बीजिंग: हम सब कई बार ऐसी घटनाएं घटते देखते हैं, जो अश्वविसनीय होते हैं. चीन में घटी ऐसी ही एक घटना का वीडियो इन दिनों चर्चा में है. इस वीडियो में दिख रहा है कि एक ऊंची बिल्डिंग में आग लगी हुई है. छठी मंजिल पर मौजूद एक महिला जान बचाने के लिए खिड़की से छलांग लगाने की कोशिश करती ... Read More »

दिल के मरीजों को करना चाहिए योग, मिलेंगे ये बेमिसाल फायदेमंद

संस्कृत शब्द योग का अर्थ है संगठन या संगम। यह तन और मन को जोड़कर नियमित चुनौतियों को समुचित अनुभव में बदल देता है। योग में शरीर को खोलने, कोमल गतिविधियां, सांस प्रणालियां और चेतनता का संगम है जो दिल के रोगियों को काफी लाभ पहुंचाता है। लगातार नियमित रूप से योग अभ्यास संपूर्ण सेहत में सुधार लाने में मदद ... Read More »

नई नौकरी से पहले पांच पहलुओं पर दें ध्यान

जॉब में रहते हुए अगर आप करियर में आगे बढ़ने का सपना देखते हैं और नई कंपनी का ऑफर लेटर आपके हाथ में है तो पांच महत्वपूर्ण चीजों पर ध्यान देना जरूरी है। कंपनी की पृष्ठभूमि: जिस कंपनी में काम करने की सोच रहे हैं, उसकी साख के बारे में पड़ताल कर लें। सोशल मीडिया और प्रोफेशनल वेबसाइट्स पर उसके ... Read More »

..कहीं ऑफिस की दोस्ती पड़ न जाए महंगी, गलती से भी शेयर न करें ये 5 बातें

अगर आप जॉब करने वालों में से हैं तो एक बात तो जानते ही होंगे कि आपके दिन का ज्यादातर समय ऑफिस के साथियों के साथ ही स्पेंड होता होगा। लेकिन ऑफिस के इन साथियों के साथ ज्यादा समय बिताने का ये मतलब नहीं है कि वह ही आपके सच्चे हितैषी हैं। कहते हैं जॉब के लिए यही सही है ... Read More »

इंटरव्यू में भूलकर भी न करें ये 5 बातें

प्रतियोगिता के इस युग में आपको जरा स्‍मार्ट होना होगा। जॉब पाने में आज काफी मशक्‍कत करनी होती है और अगर आपने इंटरव्‍यू के सही तरीके नहीं जाने तो आप अच्‍छे मौकों से हाथ धो बैठेंगे। अगर आप चाहते हैं कि आपका इंटरव्‍यू सफल रहे तो उसके लिए आपको हर स्‍तर पर तैयारी करनी होगी। आपकी एक गलत कही हुई ... Read More »

हेडली ने सिद्धिविनायक मंदिर से खरीदा था कलावा

नई दिल्ली/मुंबई। मुंबई के 26/11 हमले के साजिशकर्ता डेविड कोलमैन हेडली ने शुक्रवार को अपनी गवाही के पांचवे दिन कहा कि उसने कसाब सहित अन्य हमलावरों की पहचान छिपाने के लिए सिद्धिविनायक मंदिर से 15-20 लाल और पीले रंग के पवित्र धागे खरीदे थे ताकि लोग उन्हें हिंदू ही समझें। हेडली ने वीडियो कांफ्रेंसिंग के माध्यम से अपनी गवाही में ... Read More »

दलितों के साथ हर घंटे 5 अपराध

हैदराबाद यूनिवर्सिटी के शोध छात्र रोहित वेमुले की आत्महत्या के बाद दलितों के साथ भेदभाव पर एक तीखी बहस छिड़ गई है. मानव संसाधन मंत्री स्मृति ईरानी ने इसे दलित बनाम गैर दलित मामला मानने से इंकार किया है. लेकिन दलित और अन्य सामाजिक संगठन इसे दलितों के ख़िलाफ़ भेदभाव का ही नतीजा बता रहे हैं. वे हैदराबाद विश्वविद्यालय के ... Read More »

सर्दियों में बढ़ जाता है दिल के दौरे का खतरा

सर्दियां आते ही दिल के दौरे का खतरा बढ़ जाता है। इसके कई कारण हैं, दिल की धमनियों का सिकुड़ जाना, मौसमी अवसाद, विटामिन ‘डी’ की कमी, भोजन में अत्यधिक ट्रांस फैट, नमक और चीनी लेना। डॉक्टर बताते हैं कि ठंडे मौसम में दिल की धमनियां सिकुड़ जाती हैं, जिससे ऑक्सीजन और रक्त का बहाव दिल को कम हो जाता ... Read More »

पूजा कर लौट रहीं दो नाबालिग बहनों से 15 लड़कों ने भाई के सामने ही किया गैंगरेप

सासाराम(बिहार). बिहार के सासाराम में 15 लड़कों द्वारा भाई को बंधक बनाकर दो नाबालिग बहनों से गैंगरेप करने का मामला सामने आया है। सभी आरोपी पुलिस की गिरफ्त से बाहर हैं। वारदात सासाराम के चंदतन शहीद पहाड़ इलाके में बुधवार को हुई। पीड़ित लड़कियां ममेरी-फुफेरी बहनें हैं। एक लड़की करगहर, जबकि दूसरी बक्सर की रहने वाली है। दोनों की उम्र ... Read More »

नकवी के बयान पर भड़के रिजिजू ने कहा, मैं खाता हूं बीफ, कौन रोकेगा

गौमांस खाने वालों को पाकिस्तान जाने की नसीहत देने वाले केंद्रीय मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी के बयान पर गृह राज्य मंत्री किरण रिजिजू भड़क गए हैं। रिजिजू ने कहा कि मैं बीफ खाता हूं, मुझे कोई रोक सकता है क्या? किरण रिजिजू का ये बयान केंद्रीय मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी के उस बयान का जवाब है, जिसमें उन्होंने गौमांस खाने ... Read More »

Scroll To Top