ताज़ा न्यूज़

Category Archives: करियर

हाई कोर्ट में टाइपिंग की गलती से रिहा हुआ दोषी, अदालत ने कहा कि गवाहों को बचाओ

नई दिल्ली: दिल्ली उच्च न्यायालय ने पुलिस कर्मियों से हत्या के एक मामले में गवाहों और शिकायतकर्ता के संरक्षण के लिए कहा. इस मामले में दोषी उसकी अपील के निपटारे के दौरान अदालत के फैसले में टाइपिंग संबंधी गलती से रिहा हो गया. न्यायमूर्ति जीएस सिस्तानी और न्यायमूर्ति संगीता ढींगरा सहगल की पीठ ने दोषी की गिरफ्तारी के निर्देश भी ... Read More »

बीफ और बूचड़खाने का वादा करने वाले केरल के बीजेपी नेता ने कहा ‘पहले मुझे वोट दीजिए’

मल्लापुरम: सांसद के लिए चुनाव लड़ने की तैयारी करने वाले केरल के बीजेपी नेता ने बीफ विवाद से जुड़े अपने बयान पर सफाई दी है. एन श्री प्रकाश ने NDTV से बातचीत में कहा ‘मैं गोहत्या के खिलाफ हूं लेकिन लोग अपनी मर्ज़ी से किसी भी तरह का मीट खा सकते हैं.’ बता दें कि श्री प्रकाश उत्तरी केरल के ... Read More »

निर्मल वर्मा (Nirmal Verma) जन्मदिन पर विशेष : ‘हमारा बड़प्पन सब कोई देखते हैं, हमारी शर्म केवल हम देख पाते हैं’

नई दिल्ली: साहित्यकार निर्मल वर्मा (Nirmal Verma) को पढ़ना ऐसे है मानो आपने उन्हें अपनी उंगली थमा दी है, जिसे पकड़कर वह आपको संवेदनाओं की उस सुदूर दुनिया में लिए चले जा रहे हैं. न तो उंगली छुड़ा पाना आसान, न भाग कर लौट पाना. लेकिन कौन तो मूरख होगा जो निर्मल की लेखनी के दर्द और सुख से बाहर ... Read More »

पहल: टीबी के डॉक्टरों और मरीजों को आर्थिक लाभ देगी सरकार

केन्द्र सरकार तपेदिक उन्मूलन के लिए तपेदिक के मरीजों का इलाज करने वाले निजी चिकित्सकों को इंसेंटिव और मरीजों को आर्थिक सहायता के साथ नि:शुल्क दवाएं देने की योजना पर विचार कर रही है। टीबी उन्मूलन (2017-2025) के लिए राष्ट्रीय रणनीतिक योजना नेशनल स्ट्रैटेजिक प्लान (एनएसपी) शीघ्र ही पेश किया जाएगा, जिसमें निजी क्षेत्र के चिकित्सकों के पास जाने वाले ... Read More »

उपहार अग्निकांड: गोपाल अंसल की याचिका खारिज, 20 तक करना होगा सरेंडर

उपहार अग्निकांड मामले में सजा के खिलाफ दायर गोपाल अंसल की याचिका खारिज कर दी है। हालांकि कोर्ट से अंसल को राहत भी मिली है। गोपाल अंसल को आज समर्पण करना था लेकिन उन्हें अदालत ने अब 20 मार्च तक का समय दिया है। जस्टिस रंजन गोगोई और नवीन सिन्हा की पीठ के समक्ष वरिष्ठ अधिवक्ता राम जेठमलानी ने कहा ... Read More »

शुरू से लेकर आखिर तक, जानें 11 घंटे तक चले एनकाउंटर की पूरी कहानी

नवाबों की नगरी लखनऊ में भी आतंकियों की आमद होने लगी है। मंगलवार को दोपहर बाद ठाकुरगंज के पास काकोरी की हाजी कॉलोनी में संदिग्ध आईएस आतंकी एक मकान में छिपा मिला। एटीएस ने उसकी घेराबंदी की तो उसने फायरिंग शुरू कर दी। देर शाम तक दोनों तरफ से रूक-रूक पर फायरिंग होती रही। एटीएस के अनुसार सैफुल्ला नाम का ... Read More »

पादरी ने किया नाबालिग से दुष्कर्म, पीड़िता ने बच्चे को दिया जन्म

नाबालिग लड़की से यौन शोषण के मामले में केरल पुलिस ने एक पादरी को गिरफ्तार किया है। नाबालिग पीड़िता ने एक बच्चे को जन्म दिया है जिस अनाथालय को सौंप दिया गया है। पुलिस ने पादरी की पहचान 48 वर्षीय रोबिन वडक्कनचेरिल के रूप में की है। वह केरल के कन्नूर जिले के कोटियूर में सेंटर सेबेस्टियन चर्च में पादरी ... Read More »

नए साल में नौकरियों के कई मौके, इन विभागों में 8 हजार पदों पर हैं वैकेंसी

करियर डेस्क। वन विभाग, पुलिस विभाग, आर्मी व शिक्षा विभाग में कई पदों पर वैकेंसी निकली हैं। इन विभागों में 8 हजार से ज्यादा पदों पर नियुक्तियां होनी हैं। अपनी एलिजिबिलिटी के हिसाब से आप अप्लाई कर सकते हैं। कहां : वन विभाग, असम पोस्ट :फॉरेस्ट गार्ड, असिस्टेंट आदि के 781 पद एलिजिबिलिटी : फॉरेट गार्ड : 12वीं पास होना ... Read More »

SSC SI ASI Paper 2 Exam 2016 की आंसर-की रिलीज

कर्मचारी चयन आयोग (एसएससी) ने दिल्ली पुलिस व सीएपीएफ में सब-इंस्पेक्टर (एसआई), सीआईएसएफ में असिस्टेंट सब-इंस्पेक्टर (सीआईएसएफ) एग्जाम 2016 पेपर-2 की आंसर-की जारी कर दी है. परीक्षार्थी http://ssc.nic.in पर लॉग-इन कर आंसर-की देख सकते हैं. यह परीक्षा 18 दिसंबर, 2016 को आयोजित हुई थी. यूं देखें अपनी आंसर-की http://ssc.nic.in पर लॉग-इन करें. होमपेज खुलते ही ‘Answer Key Challenge- Sub-Inspector in ... Read More »

अल्पसंख्यकों के लिए पांच यूनिवर्सिटी खोलेगी केंद्र सरकार

नई दिल्ली केंद्र सरकार ने अल्पसंख्यक समुदाय के छात्रों को चिकित्सा समेत उच्चतर शिक्षा दिलाने के लिए पांच नई यूनिवर्सिटी खोलने का फैसला लिया है। यह जानकारी गुरुवार को केंद्रीय मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी ने दी। केंद्रीय अल्पसंख्यक मामलों के राज्य मंत्री (स्वतंत्र प्रभार) ने बताया, ‘हम पांच विश्व स्तरीय विश्वविद्यालय खोलना चाहते हैं जहां अल्पसंख्यकों को सशक्त बनाने के ... Read More »

Scroll To Top