ताज़ा न्यूज़

Category Archives: शिक्षा

सर्जिकल स्ट्राइक के चार रियल हीरो शौर्य चक्र से सम्मानित

नई दिल्ली: सर्जिकल स्ट्राइक के चार हीरो को तीनों सेनाओं के सुप्रीम कमांडर और राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी ने शौर्य चक्र से सम्मानित किया. मेजर रजत चन्द्र , मेजर दीपक कुमार उपाध्याय,कैप्टन आशुतोष कुमार और पैरा ट्रुपर अब्दुल क्यूम. 29 सितंबर 2016 की रात में इन्होंने सरहद पार कई आतंकी कैपों का सफाया किया. राष्ट्रपति भवन में हुए इस अलंकरण समारोह ... Read More »

हाई कोर्ट में टाइपिंग की गलती से रिहा हुआ दोषी, अदालत ने कहा कि गवाहों को बचाओ

नई दिल्ली: दिल्ली उच्च न्यायालय ने पुलिस कर्मियों से हत्या के एक मामले में गवाहों और शिकायतकर्ता के संरक्षण के लिए कहा. इस मामले में दोषी उसकी अपील के निपटारे के दौरान अदालत के फैसले में टाइपिंग संबंधी गलती से रिहा हो गया. न्यायमूर्ति जीएस सिस्तानी और न्यायमूर्ति संगीता ढींगरा सहगल की पीठ ने दोषी की गिरफ्तारी के निर्देश भी ... Read More »

बीफ और बूचड़खाने का वादा करने वाले केरल के बीजेपी नेता ने कहा ‘पहले मुझे वोट दीजिए’

मल्लापुरम: सांसद के लिए चुनाव लड़ने की तैयारी करने वाले केरल के बीजेपी नेता ने बीफ विवाद से जुड़े अपने बयान पर सफाई दी है. एन श्री प्रकाश ने NDTV से बातचीत में कहा ‘मैं गोहत्या के खिलाफ हूं लेकिन लोग अपनी मर्ज़ी से किसी भी तरह का मीट खा सकते हैं.’ बता दें कि श्री प्रकाश उत्तरी केरल के ... Read More »

निर्मल वर्मा (Nirmal Verma) जन्मदिन पर विशेष : ‘हमारा बड़प्पन सब कोई देखते हैं, हमारी शर्म केवल हम देख पाते हैं’

नई दिल्ली: साहित्यकार निर्मल वर्मा (Nirmal Verma) को पढ़ना ऐसे है मानो आपने उन्हें अपनी उंगली थमा दी है, जिसे पकड़कर वह आपको संवेदनाओं की उस सुदूर दुनिया में लिए चले जा रहे हैं. न तो उंगली छुड़ा पाना आसान, न भाग कर लौट पाना. लेकिन कौन तो मूरख होगा जो निर्मल की लेखनी के दर्द और सुख से बाहर ... Read More »

अब ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाज शेन वॉर्न ने बताया विराट कोहली के कंगारुओं से दोस्ती नहीं रखने वाले कमेंट का कारण…

मेलबर्न: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच टेस्ट सीरीज के दौरान शुरू हुए ‘वाकयुद्ध’ का अभी भी अंत नहीं हुआ है. आईपीएल की तैयारियों के बीच बड़े विदेशी खिलाड़ी सीरीज में दोनों ही टीमों के बीच तनातनी की खबरों पर अपनी राय रख रहे हैं. इस सीरीज में बात उस समय बिगड़ गई थी, जब स्टीव स्मिथ ने बेंगलुरू टेस्ट के ... Read More »

नोटबंदी का असर: सिस्‍टम में सहज कैश फ्लो के लिए और 1.15 लाख करोड़ रुपये के नोट छापने की जरूरत – SBI

मुंबई: भारतीय स्टेट बैंक (एसबीआई) ने शुक्रवार को कहा कि पर्याप्त मात्रा में पुनर्मुद्रण के लिए भारतीय रिजर्व बैंक (आरबीआई) को अतिरिक्त 1.15 लाख करोड़ रुपये मूल्य के नोटों को छापने की जरूरत है. एसबीआई ने कहा कि 24 मार्च तक 13.12 लाख करोड़ रुपये चलन में थे. एसबीआई के आर्थिक शोध विभाग के मुख्य आर्थिक सलाहकार कांति घोष ने ... Read More »

मुसीबत में फंसे अरविंद केजरीवाल, LG ने AAP से 30 दिन में 97 करोड़ वसूलने के आदेश दिए, जानें बीजेपी, कांग्रेस ने क्या कहा

नई दिल्ली: दिल्ली की आम आदमी पार्टी सरकार से 97 करोड़ रुपये वसूले जाएंगे. दिल्ली के एलजी अनिल बैजल ने ये आदेश दिया है, क्योंकि अरविंद केजरीवाल के चेहरे वाले विज्ञापन सुप्रीम कोर्ट की गाइडलाइन के खिलाफ हैं. एलजी ने मुख्य सचिव को यह पैसा 30 दिन के अंदर वसूलने का आदेश दिया है. यह आदेश सूचना और प्रसारण मंत्रालय ... Read More »

Video: छठी मंजिल से महिला ने लगाई छलांग, फायरमैन ने फिल्मी स्टाइल में बचाया

बीजिंग: हम सब कई बार ऐसी घटनाएं घटते देखते हैं, जो अश्वविसनीय होते हैं. चीन में घटी ऐसी ही एक घटना का वीडियो इन दिनों चर्चा में है. इस वीडियो में दिख रहा है कि एक ऊंची बिल्डिंग में आग लगी हुई है. छठी मंजिल पर मौजूद एक महिला जान बचाने के लिए खिड़की से छलांग लगाने की कोशिश करती ... Read More »

शिवसेना ने बीजेपी को दी ‘चेतावनी’ – राष्ट्रपति चुनाव के लिए सभी पार्टियों से बात कर रहे हैं उद्धव ठाकरे

नई दिल्ली: अब देश के लिए नया राष्ट्रपति चुनने के लिए चार महीने से भी कम वक्त रह गया है, और केंद्र में सत्तासीन भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) की महाराष्ट्र में सहयोगी शिवसेना ने संकेत दिए हैं कि उनके समर्थन को पहले से ‘जेब में’ नहीं माना जाना चाहिए. NDTV को दिए एक्सक्लूसिव इंटरव्यू में शिवसेना के वरिष्ठ नेता तथा ... Read More »

सातवां वेतन आयोग : कर्मचारी नेताओं के साथ आज होगी अलाउंस समिति की अहम बैठक

नई दिल्ली: सातवें वेतन आयोग (7th Pay Commission) की रिपोर्ट की सिफारिश के बाद अलाउंस को लेकर हुए विवाद के बाद सरकार द्वारा गठित समिति कर्मचारियों के प्रतिनिधियों से बात कर रही है. पिछले एक महीने में कई बार यह खबर आई की इस समिति ने बातचीत पूरी कर ली है और अपनी रिपोर्ट सरकार को सौंप दी है. लेकिन ... Read More »

Scroll To Top