ताज़ा न्यूज़

Category Archives: भोपाल

PM की मंडला यात्रा पर कांग्रेस का तंज, कहा- मोदी को नहीं पता मनरेगा की हकीकत

भोपाल। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज मध्यप्रदेश के आदिवासी बाहुल्य जिले मंडला से देश भर की पंचायती संस्थाओं से संवाद किये, जिस पर विपक्ष ने आरोप लगाया कि यह दुर्भाग्य है कि ग्रामीण क्षेत्रों में सर्वाधिक लोकप्रिय योजना मनरेगा में भ्रष्टाचार को रोकने की मध्यप्रदेश सरकार की असफलता से पीएम पूरी तरह अनभिज्ञ हैं। कांग्रेस ने मांग की है कि ... Read More »

इंदौर दुष्कर्म पर सीएम शिवराज सिंह बोले, ‘दोषी को मिलेगी सख्त सजा’

इंदौर में आठ महीने की बच्ची के साथ हुई हैवानियत की मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान और पूर्व मुख्यमंत्री और कांग्रेस के वरिष्ठ नेता दिग्विजय सिंह ने कड़ी निंदा की है और इस मामले में आरोपियों को सख्त सजा की वकालत की है। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने ट्वीट कर कहा है कि ‘ आज मन बहुत व्यथित है, इंदौर की ... Read More »

सात समंदर पार के ज्यादातर दूल्हे देते हैं जिंदगी भर का दर्द

भोपाल। बेटी का घर विदेश में बसाने के लिए भारतीय माता-पिता एनआरआई दूल्हा पसंद करते हैं। इसके लिए वे शादी में लाखों रुपए पानी की तरह भी बहाते हैं, लेकिन शादी के बाद उनका और बेटी का सपना टूट रहा है। महिला आयोग में हर माह में 4 से 5 मामले ऐसे आ रहे हैं जिनमें एनआरआई दूल्हे शादी के ... Read More »

सीएम चौहान: अधिकारी भारत-पाक की तरह व्यवहार न करें

भोपाल। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने आज सरकारी अधिकारियों के बीच विवाद की तुलना भारत-पाकिस्तान से करते हुए कहा कि, अधिकारी अपने आपसी मतभेद को दूर करते हुए जनता की भलाई में काम करे। सीएम शिवराज सिंह चौहान सिविल सर्विस डे पर एक कार्यक्रम को संबोधित कर रहे थे। सीएम चौहान ने अधिकारियों को टीम भावना की तरह काम करने ... Read More »

मप्र बीजेपी के नए अध्यक्ष होंगे राकेश सिंह, कुछ घंटे में होगी औपचारिक घोषणा

भोपाल। मध्यप्रदेश में होने वाले आगामी विधानसभा चुनाव के मद्देनजर भारतीय जनता पार्टी के प्रदेशाध्यक्ष पद पर बदलाव का फैसला कर लिया गया है। भरोसेमंद सूत्रों का दावा है कि देर रात तक चली बैठक में जबलपुर से सांसद राकेश सिंह का नाम अध्यक्ष पद के लिए तय किया गया है। भाजपा सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार, भाजपा कोर ... Read More »

जेल जाने से पहले कांग्रेस विधायक ने जनता से की ये अपील

भोपाल। मध्यप्रदेश की राजधानी की विशेष अदालत के न्यायाधीश सुरेश सिंह ने लगभग 11 साल पुराने सरकारी काम में बाधा पहुंचाने के मामले में कांग्रेस विधायक जीतू पटवारी को जेल भेज दिया। पटवारी को 24 अप्रैल तक के लिए न्यायिक हिरासत में भेजा गया है। न्यायालयीन सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार, पटवारी के खिलाफ इंदौर के खुड़ैल थाने में ... Read More »

कुछ बड़े लोग जाति के नाम पर झगड़ा करवाना चाहते हैं : सीएम शिवराज

भीकनगांव, खरगोन। असं‍गठित श्रमिक सम्मेलन में सीएम शिवराज सिंह चौहान भीकनगांव पहुंचे। यहां मौजूद लोगों ने उन्होंने कहा कि अमीरी और गरीबी का फासला खत्म होना चाहिए। मजदूर जरूर हो पर मजबूर नहीं। उन्होंने कहा कि हमने सभी तबकों का ख्याल रखा है। कपास पर टैक्स एक प्रतिशत कम कर दिया गया है। गरीब बच्चों को भी मुस्कुराने का हक ... Read More »

रेल प्रदर्शनी में दिखी बुलेट ट्रेन की झांकी, भाप का इंजन बना आकर्षण का केंद्र

भोपाल। मध्यप्रदेश की राजधानी में रविवार से शुरू हुई 3 दिवसीय रेल प्रदर्शनी भारतीय रेलवे की विकास यात्रा की गवाही दे रही है। रेलवे द्वारा 63वें रेल सप्ताह समारोह के उपलक्ष्य में आयोजित 3 दिवसीय प्रदर्शनी का शुभारंभ रेलवे बोर्ड अश्विनी लोहानी ने किया। बता दें कि इस प्रदर्शनी में भाप से चलने वाले इंजन से लेकर आने वाले समय ... Read More »

असीमानंद के बरी होने पर हमलावर हुई BJP, कांग्रेस को बताया हिंदू विरोधी साजिशकर्ता

भोपाल। मक्का मस्जिद मामले में आरोपी असीमानंद को बरी किये जाने पर बीजेपी महासचिव कैलाश विजयवर्गीय ने विपक्षी कांग्रेस पर हमला बोला है। विजयवर्गीय ने इस मामले में असीमानंद को आरोपी बनाए जाने को कांग्रेस की हिंदू धर्म को बदनाम करने की साजिश करार दिया है। NIA की स्पेशल कोर्ट द्वारा असीमानंद को बरी किये जाने के बाद कैलाश विजयवर्गीय ... Read More »

अंबेडकर जयंती: राष्ट्रपति-राज्यपाल-CM ने दिया भाषण, संविधान यात्रा पर शिवराज का तंज

महू। महू में बाबा साहब भीमराव अंबेडकर की 127वीं जयंती पर हो रहे कार्यक्रम में राष्ट्रपति कोविंद सहित सियासी जगत के तमाम लोगों ने हिस्सा लिया। इस दौरान मध्यप्रदेश की राज्यपाल आनंदीबेन पटेल ने अपने भाषण में विकास योजनाओं के बारे मे जानकारी दी तो सीएम शिवराज सिंह ने कांग्रेस की संविधान बचाओ यात्रा पर निशाना साधा। बाबा साहब भीमराव ... Read More »

Scroll To Top